होंडा लांच न्यू स्कूटर नेम्ड होंडा CLIQ

नये लॉन्च होंडा क्लािक के बारे में जानिये -


होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ने हाल ही में भारत के सभी नए उपयोगिता स्कूटर- CLIQ को लॉन्च किया है जो होंडा नवी के  प्लेटफार्म  पर  तैयार किया गया  है । CLIQ स्कूटर होंडा नवी एक ही अवधारणा का हिस्सा है और होंडा की तापुकारा संयंत्र में राजस्थान में स्थित होगा। यह 42,49 9 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो कि अब तक की तुलना में सिर्फ एक हजार रुपये महंगा है, लेकिन होंडा से पूरे स्कूटर लाइन-अप में अभी तक सबसे सस्ती स्कूटर है। यह अपरंपरागत लग रहा है और यह भारत में एक सस्ती उपयोगिता आधारित स्कूटर होने के कारण दर्शकों के बहुत व्यापक सेट को अपील करता है।



CLIQ एक ही इंजन के साथ आता है, जो कि 109 सीसी फैन कूल्ड , 4-स्ट्रोक, एसआई इंजन है जो अधिकतम शक्ति 8bhp और 8.9 पीक टार्क के एनएम बचाता है। इंजन वी-मेटिक ट्रांसमिशन के साथ मेल खाता है जो दैनिक स्टॉप में अधिकतम सुविधा सुनिश्चित करता है और शहर के ट्रैफिक को जाता है। इंजन स्पष्ट रूप से बीएसआईआई के अनुरूप है और कंपनी 83 किमीमीटर की एक शीर्ष गति का दावा करती है जो यह उपयुक्त है क्योंकि यह एक उपयोगिता स्कूटर है। यह एक ऐसा इंजन है जो होंडा अपने संपूर्ण 110 सीसी श्रेणी में उपयोग करता है और इसलिए देश में सबसे विश्वसनीय 110 सीसी स्कूटर इंजनों में से एक है। यह एचईटी (होंडा इको टेक्नोलॉजी) पावर प्लांट के रूप में पेश किया जाता है जो यह सुनिश्चित करता है कि स्कूटर सवारी की स्थिति के बावजूद बेहतरीन लाभ आंकड़े देता है सभी स्कूटरों की तरह, CLIQ एक सभ्य सीट का भंडारण प्रदान करता है और उपयुक्तता के प्रयोजनों के लिए रियर स्टील बार ग्रैबर रेल पर एक सामान वाहक भी है। यह होंडा विश्वसनीय सीबीएस (कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम) तकनीक के साथ भी आता है जो मुश्किल ब्रेकिंग स्थितियों के तहत अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करता है। स्कूटर को एएचओ (ऑटोमेटेड हेडलाइट्स ऑन) सुविधा के साथ भी पेशकश की जाती है क्योंकि भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2017 के बाद सभी वाहनों के लिए अनिवार्य कर दिया है जिसमें मानक एएचओ फीचर शामिल हैं, साथ ही कुछ अन्य आदेशों के साथ। क्लिक पर स्टोरेज बूट के तहत एक ऐड-ऑन के रूप में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट भी प्रदान किया गया है। क्लिक स्कूटर 10 इंच के स्टील पहियों के साथ ब्लॉक पैटर्न वाले ट्यूबलियस सीईएटी टायर्स के साथ आता है जो बीहड़ भारतीय परिस्थितियों के अनुसार सर्वोत्तम सवारी करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।


स्कूटर 3.5L ईंधन तक एक बार पकड़ सकता है जो फिर से नवी पर ईंधन टैंक की क्षमता के बराबर है। समग्र भार के संदर्भ में, क्लिक का वजन लगभग 102 किग्रा होता है और इसमें 154 मिमी ground clearence होती है जो कि औसत भारतीय सवारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बहुत अधिक नहीं है। 42,49 9 रुपये में, स्कूटर सीधे भारतीय बाजार में कुछ Suzuki Letz, Hero Pleasure और TVS Pep+ जैसी बहुत अच्छी तरह से बिकने वाली स्कूटर के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करता है। Suzuki की कीमत 47,756 रुपए से शुरू होती है, जबकि Hero Pleasure की कीमत 46,405 रुपए है। TVS Pep+ 3 9, 9 50 रुपये पर सबसे सस्ती पेशकश है (सभी कीमतें पूर्व शोरूम, दिल्ली)।

Comments

Popular posts from this blog

Mercedes Launch Its all new SUV called GLA

KTM 390 Duke recalled in Europe

BMW launches all new 5-series in Indian Market